Friday, January 31, 2014

NOKRI KE LIYE 8TH PASS HONA JARURI


जिन आवेदकों ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड, दिल्ली ओपन बोर्ड, नेशनल इंस्टीच्यूटऑफ ओपन स्कूल बोर्ड से बगैर आठवीं पास किए दसवीं कक्षा पास की है उन्हें भर्ती में मौका नहीं दिया जाएगा। यही नहीं ऑन लाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान भी आठवीं कक्षा की डिटेल को प्राथमिकता दी गई है। बगैर आठवीं कक्षा की डिटेल फीड किए फार्म जमा नहीं हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के सैकड़ों युवाओं को सरकारी विभागों में ड्राइवर लगने का सपना उच्च शिक्षा के बाद भी अधूरा ही रहेगा।
बेशक प्रदेश में आठवीं कक्षा का बोर्ड समाप्त कर दिया गया है, लेकिन आठवीं कक्षा का महत्व सरकार ने
बरकरार रखते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई नियुक्तियों में केवल उन्हीं उम्मीदवारों को भर्ती में आवेदन करने का मौका दिया है, जिन्होंने आठवीं कक्षा पास कर रखी हो व उनके पास आठवीं कक्षा का प्रमाण पत्र हो। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में निकाली गई हल्के वाहन व हैवी वाहन चालक के पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता आठवीं कक्षा निर्धारित की है। जिन आवेदकों ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है और उन्होंने आठवीं कक्षा पास नहीं की है तो वे ड्राइवर के पदों के लिए अपात्र हैं।
सैकड़ों आवेदकों को झटका : प्रदेश में जिन आवेदकों ने आठवीं कक्षा की बजाय सीधे दसवीं एवं बारहवीं कक्षा पास की हुई है, ऐसे आवेदकों को ड्राइवर के पदों के लिए अपात्र करार दिया है।

No comments:

Post a Comment