Saturday, January 25, 2014

25 JANUARY HAI HSSC KI VACANCY KI LAST DATE


पढ़े लिखे उन बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है जो एचएसएससी के तहत 7231 पदों के आवेदन करने से चूक गए। सरकार ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से निकाली गई नौकरियों के लिए आवेदन करने वालों को राहत देते हुए आवेदन तिथि को बढ़ा दिया है। अब वे 25 जनवरी तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। वे चालान 30 जनवरी तक जमा करवा सकेंगे। पहले आवेदन की तिथि 19 जनवरी और चालान भुगतान की तिथि 25 जनवरी थी।
स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के अनुसार वर्तमान में इन पदों के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 41 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। 30 जनवरी तक आंकड़ा 50 लाख से अधिक होने की संभावना है। एचएसएससी की निर्धारित समय अवधि पर तकनीकी कारणों से बहुत से बेरोजगार आवेदन नहीं कर पाए। ऐसे में उनकी समस्या को देखते हुए अब आयोग ने आवेदन व शुल्क भुगतान तिथि 5 दिन और बढ़ा दी है।
विद्युत नगर बैंक शाखा प्रबंधक राधे श्याम मेहला ने बताया कि बैंक ने उपभोक्ताओं को इंटरनेट बैंकिंग के तहत आवेदन शुल्क जमा करवाने के लिए लिंक सुविधा दी। जिसे पावर ज्योति नाम दिया गया है। जिससे बैंक को बड़ी राहत प्रदान हुई, क्योंकि बहुत से लोगों अपना व दूसरे आवेदकों का चालान इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से भर रहे हैं। जिससे पिछले दो दिनों में बैंक में चालान भरने के लिए आने वाले आवेदकों की संख्या में करीबन 50 प्रतिशत कमी आई है।
बैंक शाखा प्रबंधक राधे श्याम मेहला ने कहा कि एचएसएससी द्वारा क्लर्क और स्टेनोग्राफर सहित अन्य के

8672 पदों के लिए आवेदन मांगे गए है।इन पदों के आवेदक भी स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की शाखा में पहुंच रहे है।
विद्युत नगर की स्टेट बैंक ऑफ पटियाला शाखा में प्रतिदिन करीबन आधा दर्जन बैंक उपभोक्ता इंटरनेट बैंकिंग सुविधा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कई नए व्यक्ति भी बैंक की इंटरनेट सुविधा के लिए बैंक में खाता खुलवाने पहुंच रहे है। यहीं स्थिति बैंक की अन्य शाखाओं में बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment