Monday, March 23, 2015

23 MARCH 2015 GUEST MAHA RELEY KI NEWS

बहनों ने भी अपना फर्ज पूरा किया और अपने रोजगार की लड़ाई भाईओ के साथ करनाल में रात में भी पुरे जोश में ।



नियमित की घोषणा होने तक गेस्ट टीचरों ने करनाल में डाला महापड़ाव 
रोजगार बचाओ - वादा निभाओ महाआक्रोश रैली कर सीएम सिटी करनाल में गरजे गेस्ट टीचर
बीजेपी पर लगाया वायदाख़िलाफ़ी का आरोप 
सर्व कर्मचारी संघ व महासंघ की यूनियनों ने बिजली , रोडवेज व स्कूलों को बंद करने की दी चेतावनी 
खाप पंचायतों , सर्व कर्मचारी संघ व हरियाणा कर्मचारी महासंघ सहित प्रदेश की अनेक यूनियनो ने किया समर्थन । 
प्रशासन ने सरकार से मंगलवार को मिलवाने का दिया आश्वाशन 
गेस्ट टीचर अड़े - वार्ता सफल होने तक बच्चों सहित डटे रहेंगे पंडाल में
महिलाएं भी डटी रहेगी रात को। 
करनाल - हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के समर्थन में करनाल में हुई महाआक्रोश रैली में प्रदेश के15 हजार गेस्ट टीचरों के साथ साथ सर्व कर्मचारी संघ व महासंघ के सभी संगठनो ने गेस्ट टीचरों को समर्थन दिया और सभी ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने एक भी गेस्ट टीचर को हटाया और घोषणा पत्र में किए गए वायदे के अनुसार समय रहते नियमित नहीं किया तो वो प्रदेश में बिजली , पानी , रोडवेज का चक्का जाम व सभी स्कूलों को ताला लगाने का काम करेंगे। गेस्ट टीचरों ने विभाग व सरकार पर षड़यंत्र के तहत कोर्ट में झूठे आकड़े पेश कर कोर्ट को भी गुमराह करने का आरोप लगाया। प्रशासन ने सरकार से मंगलवार को मिलवाने का समय दिया है लेकिन गेस्ट टीचरों ने वार्ता सफल होने तक बच्चों सहित पंडाल में ही डटे रहने का निर्णय लिया है। वहीं इस दौरान महिलाएं भी महापड़ाव में रात को भी डटी रहेंगी। 
प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा शास्त्री ने कहा कि दिल्ली के जंतर मंत्र पर 19 फ़रवरी को लिखित में रामबिलास शर्मा ने गेस्ट टीचरों को पक्का करने का आस्वाशन दिया था और साथ ही बीजेपी ने चुनाव से पहले घोषणा पत्र में वायदा किया था कि बीजेपी सरकार बनते ही सभी 15 हजार गेस्ट टीचरों को एक कलम से नियमित किया जाएगा और पिछले 9 सालों का एरियर भी दिया जाएगा। लेकिन सरकार बनते ही वायदे के विपरीत सत्ता के नशे में चूर बीजेपी सरकार ने कलम का दुरूपयोग करते हुए गेस्ट टीचरों को हटाना शुरू कर दिया है। राजेंद शास्त्री ने बताया कि गेस्ट टीचरों ने एकजुट होकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार बचाने के लिए अगर बहन राजरानी की तरह गेस्ट टीचरों को खून की होली भी खेलनी पड़ी तो गेस्ट टीचर किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे। 
संघ के प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने कहा कि गेस्ट टीचरों में सरकार के खिलाफ भारी रोष व गुस्सा है। उन्होंने बताया कि अपना रोजगार छिनता देख गेस्ट टीचर मरने व मारने पर उतारू है। देश के शहीदों की तरह गेस्ट टीचर भी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शहीदों ने कुर्बानी देकर देश को बचाया था उसी प्रकार बहन राजरानी की तरह उन्हें अगर और भी कुर्बानी देनी पड़ी तो वो पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि या तो सरकार उन्हें तुरंत प्रभाव से नियमित करे अन्यथा इस दौरान अगर किसी भी प्रकार की अनहोनी होती है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी। 
कर्मचारी संगठनों ने दी चेतावनी - प्रदेश की सभी यूनियनो ने रैली में पहुंचकर सरकर द्वारा गेस्ट टीचरों को हटाने की बात का विरोध कर उनके पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। कर्मचारी संगठनों के प्रधान मास्टर बलबीर सिंह , धर्मेन्द्र ढांडा , कुलभूषण शर्मा , फुलकुमार पेटवाड़ , कृष्ण मलिक व प्रदीप सरीन आदि ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गेस्ट टीचरों को जल्द ही नियमित नहीं किया तो सभी यूनियन मिलकर बिजली , रोडवेज व स्कूलों को बंद करने का काम करेंगे। उन्होंने मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द अपना वायदा निभाते हुए गेस्ट टीचरों को नियमित करे। 
इस अवसर पर हरियाणा विद्यालय संघ 93 संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के राज्य संगठन सचिव मास्टर बलबीर सिंह , राज्य उपप्रधान महिपाल चमरोड़ी , उपप्रधान धर्मेन्द्र ढांडा ,राज्य सचिव जगतार सिंह , सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान ओम प्रकाश सिंहमार , जिला प्रधान अनिल कुमार , हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ 70 संबंध हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सरीन , मुख्य संगठन सचिव कुलभूषण शर्मा , कोषाध्यक्ष दिलबाग अहलावत , विधुत निगम यूनियन के सचिव कृष्ण मलिक , मास्टर फुलकुमार पेटवाड़ , प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री , कुलदीप झरोली , रणधीर मोर , शशि भूषण , अजय लोहान , सुभाष रावीश , सुखबिंदर बट्टन , कृष्ण धारशूल , अशोक शर्मा , पुष्पा , निष्ठा , सुनीता , कविता , गीतांजलि आदि के अलावा राज्य कार्यकारिणी व जिला प्रधानो ने सम्बोधित किया।

No comments:

Post a Comment