Sunday, June 2, 2013

3 JUNE KO AAYEGA 12TH HBSE KA RESULT

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 3 जून को घोषित करने जा रहा है। बोर्ड के इतिहास में पहली बार परीक्षा परिणाम की घोषणा के सात दिन बाद जिला मुख्यालयों पर पहुंचेगा। इस बार बारहवीं के छात्रों को सालों से चले आ रहे मोडरेशन के लाभ से भी वंचित होना पड़ सकता है। 1सूत्र बताते हैं कि बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम तैयार हो चुका है। मूल परिणाम लगभग 59 प्रतिशत रहा है। यदि मोडरेशन का लाभ छात्रों को दिया जाता है तो यह परीक्षा परिणाम बढ़कर 67 से 70 फीसद तक हो सकता है, लेकिन शिक्षा बोर्ड के उच्चधिकारियों का मूड इस बार मोडरेशन लाभ देने का नहीं है। हालांकि रविवार को इस पर अंतिम
फैसला होने की संभावना है। 1पूरे प्रदेश के करीब ढाई लाख छात्रों ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी। बोर्ड प्रशासन ने 3 जून को परिणाम घोषित करने की घोषणा तो कर दी है पर गजट पूरे प्रदेश में भिजवाने में समय लगेगा। 1सूत्र बताते हैं कि शिक्षा बोर्ड के नए चेयरमैन डॉ. केसी भारद्वाज मोडरेशन के मसले पर सख्त हैं। ऐसे में हजारों छात्रों को झटका लग सकता है।110 जून को समन्वय केंद्रों पर भेजा जाएगा प्रिंटेड गजट : शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार बारहवीं कक्षा का प्रिंटेड विद्यालयवार परिणाम गजट 10 जून को सभी जिलों में बोर्ड द्वारा स्थापित जिले के समन्वय केंद्रों के माध्यम से विद्यालयों को वितरित किया जाएगा। स्कूलों के मुखिया 10 जून को जिला समन्वय केंद्र से परिणाम का गजट हासिल कर सकेंगे।

 1भिवानी के विद्यालयों का परीक्षा परिणाम बोर्ड परिसर में स्थित अध्यापक भवन में वितरित किया जाएगा।
रि-अपीयर श्रेणी के परीक्षार्थियों का प्रिंटेड परिणाम गजट 10 जून से सभी संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में उपलब्ध करवाया जाएगा। 3 जून को दोपहर 12 बजे से परीक्षा परिणाम उपलब्ध होगा।


No comments:

Post a Comment