Friday, April 19, 2013

PAPER CHEKING STARTS FROM 20 APRIL

हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन (हसला) ने 10 जमा दो की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को 20 अप्रैल से शुरू करने का फैसला किया है। हसला शिक्षा बोर्ड भिवानी ने यह मूल्यांकन कार्य 8 अप्रैल से शुरू करने का फैसला किया था, लेकिन 9 से 19 अप्रैल तक फसली अवकाश के कारण हसला ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर दिया था।
अध्यापकों ने मार्च में ही शिक्षा बोर्ड भिवानी से मांग की थी कि फसली अवकाश को ग्रीष्म कालीन अवकाश से समायोजित कर दिया जाए। इससे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य भी निर्धारित समय में पूरा हो सके और सरकारी विद्यालयों में दाखिले भी प्रभावित न हों लेकिन बोर्ड सचिव व शिक्षा विभाग के फसली अवकाश में ही मूल्यांकन के अड़ियल रवैये के कारण हसला ने मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया था।
प्रदेशाध्यक्ष किताब सिंह मोर ने बताया कि 6 जून तक बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाना अनिवार्य है।
इसलिए हसला ने छात्र हितों को देखते हुए 20 अप्रैल से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू करने का फैसला लिया है। इससे छात्रों के परीक्षा परिणाम में अनावश्यक देरी न हो और वे उचित समय पर भविष्य की कक्षाओं में दाखिला ले सकें। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य सुबह 9 बजे से ही शुरू होगा और दोपहर 2:30 बजे के बाद मूल्यांकन के समय को बोर्ड प्रशासन ने वापस ले लिया है।

No comments:

Post a Comment